Monday, October 31, 2016

नर्सरी में दाखिले की दौड़ शुरू, 1 नवंबर से स्कूलों में लगेगी लाइन Nursery Admission in Lucknow - La Marenier, Stanford School, GD Goyenka School, Saint Fransis, Creative Convent, Cathedral Sebior Secondary School

नर्सरी में दाखिले की दौड़ शुरू, 1 नवंबर से स्कूलों में लगेगी लाइन
Nursery Admission in Lucknow - La Marenier, Stanford School, GD Goyenka School, Saint Fransis, Creative Convent, Cathedral Sebior Secondary School

लखनऊ, हिन्दुस्तान संवाददाता
Updated: 31-10-16 11:02 AM
बच्चे को मिशनरी स्कूल में पढ़ाने की चाह रखने वाले अभिभावकों को दिवाली के काफी जद्दोजहद करनी होगी। एक नवम्बर से शहर के कई मिशनरी स्कूलों की नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इनके अलावा, कई अन्य नामचीन मिशनरी और निजी स्कूल कतार में है।
लामार्ट के एक से : ला मार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज की लोवर प्रेप कक्षा और लामार्ट्स बॉयज की नर्सरी कक्षा में दाखिले के आवेदन फार्म आगामी एक नवम्बर से मिलेंगे। दोनों के फार्म ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाएंगे। लामार्ट गर्ल्स के आवेदन एक नवम्बर को सुबह नौ बजे से उपलब्ध रहेंगे।
जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल : स्कूल में दाखिले के लिए आवेदन फार्म सात नवम्बर से मिलेंगे। स्कूल के चेयरमैन सर्वेश गोयल ने बताया कि स्कूल की सुशांत गोल्फ सिटी और महानगर स्थित दोनों शाखाओं में फार्म उपलब्ध रहेंगे।
सैनिक स्कूल में 8 नवम्बर तक : सैनिक स्कूल की सातवीं व नौंवी कक्षा के आवेदन आगामी आठ नवम्बर तक किए जा सकते हैं। आवेदन के लिए पंजीकरण पांच नवम्बर तक होंगे। स्कूल में दाखिले प्रवेश परीक्षा और साक्षात्कार के हिसाब से होंगे।
क्रिएटिव कॉन्वेंट में एक से : सरोजनीनगर स्थित क्रिएटिव कॉन्वेंट कॉलेज की प्ले ग्रुप और नर्सरी कक्षा में दाखिले के आवेदन फार्म एक नवम्बर से मिलेंगे। प्रबंधक योगेन्द्र सचान ने बताया कि नर्सरी की ट्यूशन फीस 800 रुपए है।
स्टैफर्ड स्कूल : नर्सरी कक्षा में दाखिले के फार्म एक दिसम्बर से मिलेंगे। आवेदन फार्म निशुल्क उपलब्ध कराया गया है। प्रबंध निदेशक अम्बरीश बंसल ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के भाई-बहन को वरीयता दी जाती है।
ग्रीन विले स्कूल : लाटूश रोड और आशियाना क्षेत्र में संचालित ग्रीन विले स्कूल के प्लेग्रुप के फार्म भी एक दिसम्बर से ही मिलेंगे। यहां फार्म का शुल्क दो सौ रुपए निर्धारित किया गया है।
अन्य प्रमुख संस्थानों का संभावित कार्यक्रम
सेंट फ्रांसिस कॉलेज : दिसम्बर के पहले सप्ताह में
क्राइस्ट चर्च कॉलेज : जनवरी के पहले - दूसरे सप्ताह
कैथेड्रल सीनियर सेकंडरी स्कूल : एक दिसम्बर से तीन दिसम्बर



Latest/Updated Admission Notice / Alert India 2011 - http://admissionquery.blogspot.com

No comments:

Post a Comment