Wednesday, November 9, 2011

CBCID investigation in cheating for MD Examination Ayush Uttrakhand

Latest/Updated Admission Notice / Alert India 2011 - http://admissionquery.blogspot.com/  . /Updated Sarkari Naukri http://sarkari-damad.blogspot.com/  ,
एमडी परीक्षा में नकल की सीबीसीआइडी जांच
(CBCID investigation in cheating for MD Examination UAPGMEE-2011 Ayush Uttrakhand)

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित राज्य के आयुर्वेदिक मेडिकल कालेजों में एमडी प्रवेश परीक्षा में सामूहिक नकल के मामले की सीबीसीआईडी जांच होगी। इस बाबत गृह विभाग ने आदेश जारी किए हैं।
विवि ने बीती 12 जून को आयुष महकमे की यूएपीजीएमईई-2011 प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी। शासन को यह जानकारी मिली है कि रोल नंबर 0611151 से 0611176 तक अभ्यर्थियों को गोपनीय कोड (डीआर) के जरिए एक साथ रोल नंबर आवंटित कराए गए। ये सभी अभ्यर्थी ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज हरिद्वार के थे। सामूहिक नकल के इस मामले में उक्त कालेज के एक लेक्चरर की भूमिका भी संदिग्ध आंकी जा रही है। इस गंभीर मामले के लिए आयुष विभाग की ओर से सीबीसीआइडी जांच कराने को शासन को पत्र लिखा गया। गृह विभाग ने इस जांच के औचित्य को स्वीकार कर पत्रावली तकनीकी शिक्षा विभाग को भेजी। तकनीकी शिक्षा विभाग की संस्तुति के बाद गृह विभाग ने उक्त प्रकरण की सीबीसीआइडी जांच का फैसला किया है। इस बाबत शासनादेश जारी किया गया है।
साभार : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttranchal/4_5_8434392_1.html
----------------------------

No comments:

Post a Comment